नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में जल्‍द ही दो कंपनियों की कारों और एसयूवी को खरीदना महंगा हो जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक किन कंपनियों की ओर से 30 April से कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है। हम इस खबर में खबर में आपको बता रहे हैं कि किन कंपनियों की ओर से अपनी कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी।

ये कंपनियां बढ़ा रही दाम

रिपोर्ट्स के मुताबिक Jeep और Citroen की कारों और एसयूवी को खरीदना महंगा होने जा रहा है। दोनों कंपनियां अपनी कारों और एसयूवी की कीमतों को 30 अप्रैल से बढ़ाने जा रही हैं। स्‍टेलेंटिस की ओर से यह जानकारी दी गई है कि जीप और सिट्रॉएन की कारों की कीमतों को अप्रैल के आखिर में बढ़ाया जाएगा।

कितनी बढ़ेंगी कीमत

जानकारी के मुताबिक जीप और सिट्रॉएन की कारों की कीमतों में 0.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है। जिसके बाद दोनों कंपनियों की कारों की कीमत चार हजार रुपये से लेकर 17 हजार रुपये तक बढ़ जाएंगी। कंपनी के मुताबिक इनपुट कॉस्‍ट और ऑपरेशनल खर्च के बढ़ने के कारण कीमतों को बढ़ाया जा रहा है।

Citroen के पोर्टफोलियो में हैं ये कारें

सिट्रॉएन की ओर से भारत में C3, C3 Aircross, C5 Aircross और इलेक्ट्रिक कार के तौर पर EC3 को ऑफर किया जाता है। इसके अलावा कंपनी की योजना के मुताबिक भारत में जल्‍द ही बेसाल्‍ट कूपे एसयूवी को लॉन्‍च करने की है। कंपनी की C3 की एक्‍स शोरूम कीमत 6.16 लाख रुपये से शुरू होती है। C3 Aircross की कीमत 9.99 लाख रुपये, C5 Aircross की कीमत 36.91 लाख रुपये और इलेक्ट्रिक कार EC3 की कीमत 12.69 लाख रुपये एक्‍स शोरूम से शुरू होती है।

Jeep करती है इन दमदार एसयूवी को ऑफर

जीप की ओर से भारत में Compass, Meridian, Wrangler और Cherokee जैसी दमदार एसयूवी को ऑफर किया जाता है। जीप की ओर से Compass की एक्‍स शोरूम कीमत 20.69 लाख रुपये से शुरू होती है। इसकी Meridian SUV की कीमत 33.60, Wrangler की कीमत 62.65 लाख रुपये और Cherokee की कीमत की शुरूआत 80.50 लाख रुपये एक्‍स शोरूम से होती है।